Breaking News

6/recent/ticker-posts

Pombhurna sports complex : 3 साल में ही बर्बाद हो गया 3.50 करोड़ का पोंभूर्णा क्रीड़ा संकुल


भाजपा के दिग्गज नेता, महाराष्ट्र के वन, मत्स्य व सांस्कृतिक मंत्री तथा चंद्रपुर जिले के बरसों से पालकमंत्री रहे सुधीर मुनगंटीवार की कर्मभूमि अर्थात उनके विधानसभा क्षेत्र पोंभूर्णा में करोड़ों की धनराशि से अनेक निर्माण कार्य किये गये। गत सरकार में वे वित्त मंत्री में भी रहे, इसलिए महाराष्ट्र की तिजोरी भी उनके हाथों में थी। अन्य विकास कार्यों की तरह ही उन्होंने पोंभूर्णा शहर से 2 किलोमीटर की दूरी पर पोंभूर्णा तहसील क्रीड़ा संकुल का निर्माण कराया। लेकिन शुभारंभ के महज 3 साल में ही यह संकुल बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है। इसके बर्बादी की तस्वीरें देखकर कोई भी क्रीड़ा प्रेमी दु:खी हुए बिना नहीं रह सकता।



बताया जाता है कि 3 करोड़ 50 लाख रुपयों की लागत से पोंभूर्णा शहर से दूर करीब 2 किमी पर यह तहसील क्रीड़ा संकुल का निर्माण कराया गया। बल्लारपुर विधानसभा क्षेत्र के क्रीड़ा विभाग निधि – 2017-18 के तहत निर्माण विभाग द्वारा इस संकुल का निर्माण किये जाने के बाद 13 फरवरी 2021 को इसका लोकार्पण किया गया। 


तत्कालीन पालकमंत्री विजय वडेट्‌टीवार द्वारा लोकार्पित इस समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर तत्कालीन पूर्व सांसद दिवंगत बालू धानोरकर एवं तत्कालीन विधानमंडल लोकलेखा समिति के अध्यक्ष एवं मौजूद मंत्री सुधीर मुनगंटीवार उपस्थित थे। उनके अलावा पूर्व जिलाधिकारी अजय गुल्हाने, निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता सुषमा साखरवाडे, जिला क्रीड़ा अधिकारी अब्दुल मुश्ताक समद, कार्यकारी अभियंता अनंत भास्करवार आदि प्रमुखता से उपस्थित थे।